Haakuji
Favoured Frenzy
Ek ladka roz apni maa ko phone karta tha. Kabhi 2 minute, kabhi 10 minute… bas unka haal-chaal poochne ke liye.
Ek din maa ka phone aaya, lekin ladka kaam mein busy tha. Usne kaha,
“Maa, abhi busy hoon… baad mein baat karta hoon.”
Maa ne bas itna kaha,
“Theek hai beta, jab time mile tab kar lena.”
Us raat ladka bahut thaka hua tha, isliye usne phone nahi kiya.
Agli subah ghar se phone aaya…
Maa hospital mein thi.
Ladka turant hospital pahucha, lekin tab tak bahut der ho chuki thi.
Usne maa ka phone haath mein liya. Last call usi ke naam thi—
“Beta
”
Us din usse samajh aaya ki kuch calls ko kabhi “baad mein” nahi karna chahiye.
Ek din maa ka phone aaya, lekin ladka kaam mein busy tha. Usne kaha,
“Maa, abhi busy hoon… baad mein baat karta hoon.”
Maa ne bas itna kaha,
“Theek hai beta, jab time mile tab kar lena.”
Us raat ladka bahut thaka hua tha, isliye usne phone nahi kiya.
Agli subah ghar se phone aaya…
Maa hospital mein thi.
Ladka turant hospital pahucha, lekin tab tak bahut der ho chuki thi.
Usne maa ka phone haath mein liya. Last call usi ke naam thi—
“Beta
Us din usse samajh aaya ki kuch calls ko kabhi “baad mein” nahi karna chahiye.